बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सैनिक स्कूल रीवा के पूर्व छात्र उपेंद्र द्विवेदी बने सेना के वाइस चीफ

उपेंद्र द्विवेदी

सैनिक स्कूल रीवा के पूर्व छात्र उपेंद्र द्विवेदी बने सेना के वाइस चीफ
लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सोमवार को सेना के नए वाइस चीफ का पदभार संभाला। उपसेना प्रमुख का पद संभालने के बाद उन्होंने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार की जगह ली है। उनका इंडियन आर्मी में शानदार करियर रहा है। वे सेना मुख्यालय में उप प्रमुख और इन्फैंट्री के डायरेक्टर सहित कई बड़े पदों पर काम कर चुके हैं। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी सैनिक स्कूल, रीवा (एमपी) के पूर्व छात्र हैं। 15 दिसंबर, 1984 को 18 जेएके आरआईएफ में उन्हें नियुक्त किया गया था। 2022-2024 तक वे उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के पद पर कार्यरत थे।

विनायक वर्मा प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में गए
मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी विनायक वर्मा पांच वर्ष के लिए प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में जा रहे हैं। वर्मा वर्तमान में एसपी छिंदवाड़ा के पद पर पदस्थ है। राज्य सरकार ने विनायक वर्मा को प्रतिनियुक्ति पर जाने हेतु कार्यमुक्त कर दिया है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय मनीष खत्री को छिंदवाड़ा एसपी बनाया गया है।

पोस्टरों से गायब हुए कमलनाथ
कांग्रेस के खातों पर इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल ने पिछले हफ्ते रोक लगा दी थी जिसे बाद में हटा दिया गया था। सोमवार को भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष प्रवीण सक्सेना के नेतृत्व में इनकम टैक्स ऑफिस (आयकर भवन) के सामने धरना दिया गया लेकिन इस दौरान जो पोस्टर लगाए गए थे उनसे कमलनाथ नदारद थे। दरअसल बीते तीन दिनों से नाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों का दौर जारी था लेकिन इसी बीच यह धरना तय किया गया। हालांकि नाथ ने कांग्रेस में ही बने रहने की बात कही है इसके बावजूद उनका पोस्टर से गायब होना चर्चा का विषय बन गया है। इस प्रदर्शन के पहले 23 जनवरी को असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हुए हमले के विरोध में भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन धरने में लगाए गए पोस्टर में कमलनाथ का फोटो था लेकिन सोमवार को हुए प्रदर्शन के दौरान उनका फोटो नहीं था। जानकारी के मुताबिक भोपाल में आयकर भवन के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के धरने में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को शामिल होना था लेकिन वे धरने में नहीं पहुंचे।

जीतू ने पोस्ट किया बच्चों की पिटाई का वीडियो
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार सुबह बच्चों की पिटाई का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में एक युवक डंडे से पांच बच्चों की पिटाई कर रहा है। सभी बच्चों के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हैं। जीतू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर भाजपा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस पोस्ट पर भाजपा भी हमलावर हो गई। भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा- पटवारी जी प्रदेश को बदनाम करने का पाप मत कीजिए। वहीं, पार्टी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा- टूटता दल हो, बिखरता बल हो तो राजनीतिक मोतियाबिंद हो ही जाता है। 

Related Articles