बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/लक्ष्मण सिंह ने मांगा राघव-परिणीति की शादी के खर्च का हिसाब

लक्ष्मण सिंह

लक्ष्मण सिंह ने मांगा राघव -परिणीति की शादी के खर्च का हिसाब
कांग्रेस विधायक और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शादी के खर्च का हिसाब मांगा है। चाचौड़ा में कार्यकर्ताओं की मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा, शादी में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। यह कालाधन कहां से आ रहा, केजरीवाल बताएं। उदयपुर के जिस होटल में राघव-परिणीति शादी कर रहे हैं, वहां के एक कमरे का किराया 30 से 40 हजार रुपए प्रतिदिन है। आम आदमी पार्टी के पास इतना पैसा कहां से आया? अरविंद केजरीवाल भी शादी अटेंड करेंगे। उन्हें जवाब देना चाहिए। उनका यह बयान इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि चाचौड़ा से आप की पूर्व विधायक ममता मीणा ने दिल्ली जाकर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली है। उन्हें आप चाचौड़ा से उम्मीदवार बना सकती है।

पूर्व मंत्री सिंघार ने एसपी को बताया बीजेपी का एजेंट
पूर्व मंत्री और धार जिले की गंधवानी सीट से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार एक बार फिर चर्चा में है। उन्होंने अलीराजपुर में सभा को संबोधित करते हुए  एसपी को चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन काल में प्रदेश के बड़े अधिकारी उनके कहे अनुसार काम कर रहे हैं। लेकिन वह आज सुन लें कि वह निष्पक्ष रूप से चुनाव कराएंगे तो हम भी उनका ध्यान रखेंगे। अगर निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए तो आज से ही अपना बोरिया बिस्तर बांध लें। धार में बैठा एसपी -भाजपा का दलाल है। मुझे फोन पर एक बार कहा 120 बी लगा दूंगा। मैंने कहा कई आते हैं तेरे जैसे। ज्यादा लोड मत लेना। पक्का आदिवासी हूं। निपटा दूंगा।

राकापा भी मप्र में चुनाव लड़ेगी
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी चुनाव लड़ेगी। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने भोपाल में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कुछ सीटों पर ही पार्टी चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मध्य प्रदेश में उनकी पार्टी की स्थिति अच्छी नहीं रही है। पिछले कई चुनाव में भी उन्होंने अपने उम्मीदवार उतारे हैं, लेकिन उन्हें अच्छा समर्थन नहीं मिला। लेकिन एक बार फिर इस बार के विधानसभा चुनाव में वह अपने उम्मीदवार उतारेगी। जहां उनके कार्यकर्ता मजबूत स्थिति में है। उन चुनिंदा सीटों से ही पार्टी चुनाव लड़ेगी। प्रफुल्ल पटेल ने अपनी इस घोषणा की देरी की वजह पिछले दो ढाई महीने में उनकी पार्टी को लेकर उथल-पुथल की स्थिति को बताया है। पटेल एनसीपी के अजित पवार ग्रुप की पार्टी से जुड़े हैं।

चुनावी समय में 800 मेगावॉट बिजली खरीदेगी सरकार
बिजली कंपनी ने चुनावी मौसम के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। सितंबर में अप्रत्याशित मांग से झटका खाने के बाद अगले दो माह के लिए 8 सौ मेगावॉट अतिरिक्त बिजली खरीदने का निर्णय लिया है। इसके लिए निविदा जारी कर दी गई है। 15 दिन में खरीदी एग्रीमेंट फाइनल होने की बात कही जा रही है। बताया गया कि वर्तमान में बिजली की मांग 10 हजार 3 सौ मेगावॉट के आसपास बनी हुई है, दिसंबर में इसके 18 हजार के पार पहुंचने की संभावना है। मांग की अनुमानित वृद्धि को देखते हुए अक्टूबर में 3 सौ और नवंबर में 500 मेगावॉट बिजली खरीदने की प्रक्रिया शुरू की है। हाल ही में बिजली की मांग पिछले साल के मुकाबले 50 प्रतिशत तक अधिक बढ़ गई थी। एकाएक बिजली की मांग 14,500 मेगावॉट तक पहुंचने से बिजली कंपनी आपूर्ति करने में लडख़ड़ा गई थी, जिससे पूरे प्रदेश में बिजली संकट गहरा गया था।

Related Articles