बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अमित शाह से बंद कमरे में कैलाश की मुलाकात से सियासी सरगर्मियां तेज

कैलाश विजयवर्गीय

अमित शाह से बंद कमरे में कैलाश की मुलाकात से सियासी सरगर्मियां तेज
प्रदेश की अगली सरकार के लिए मतगणना से पहले भाजपा में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। एग्जिट पोल के बाद दिल्ली पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बंद कमरे में चर्चा की। इससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। गौरतलब है कि मप्र में 3 दिसंबर को मतगणना होनी है। बीते गुरुवार को सर्वे एंजेसियों के एग्जिट पोल ने सियासी हलचल बढ़ा दी है। एग्जिट पोल के एक दिन बाद यानि कि शुक्रवार को  विजयवर्गीय दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने बंद कमरे में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बताया गया है कि दोनों नेताओं के बीच तकरीबन 2 घंटे चर्चा हुई है। सूत्रों की मानें तो विजयवर्गीय ने शाह को मप्र चुनाव की विस्तृत रिपोर्ट सौपी है। इसमें प्रदेश की हर चुनावी समीकरणों का पूरा ब्यौरा सिलसिलेवार किया गया है। दोनों नेताओं के बीच प्रदेश में सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत के आंकड़ों पर मंथन भी हुआ।

बीजेपी के दो ट्रक भरकर नोट आए
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव में जमकर पैसा बहाया, दिल्ली से दो ट्रक भरकर नोट आए थे। उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश समेत पांचों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। एग्जिट पोल पर हमला बोलते हुए वर्मा ने इसे प्री पेड पोल करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने और अफसरों को डराने का षड्यंत्र किया जा रहा है। लेकिन खुशी है कि कांग्रेस की सरकार बन रही है। कुछ मीडिया घरानों ने अफसरों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भ्रमित करने का षड्यंत्र रचा है। वर्मा ने कहा कि बालाघाट का घटनाक्रम भी ऐसे ही षड्यंत्र का हिस्सा था। चुनाव आयोग की भूमिका भी संदिग्ध रही है। एक चैनल का स्टिंग आपरेशन भी अभी देखा। यह पोल बीजेपी के इशारे पर हुआ है।

चुनाव प्रचार से दूरी पर प्रज्ञा ठाकुर ने तोड़ी चुप्पी
सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद मीडिया से में कहा कि एग्जिट पोल में भी बीजेपी आगे है। भाजपा ने जिस प्रकार से विकास के कार्य किए हैं समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा है तो इसके आधार पर मैं दावे से कह रही हूं कि भाजपा सरकार बना रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान नजर न आने के सवाल पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा यह चिंता हमारी भाजपा को होना चाहिए थी कि मैं कहां हूं? भाजपा को मालूम है कि मैं कहां हूं। कांग्रेस को इसलिए चिंता है क्योंकि कांग्रेस ने जबरदस्ती झूठा केस लगाकर मुझे प्रताड़ित करके 9 वर्षों तक जेल में रखा। केस के अंतर्गत मैं लगातार 2 महीने से मुंबई में हूं। प्रतिदिन कोर्ट अटेंड कर रही हूं। उस कोर्ट में जो अपनी कार्रवाई हमारे द्वारा होनी है उसे नियम के अंतर्गत पूरा कर रही हूं। हमारा केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में है। इसलिए मुझे प्रतिदिन वहां रहना होता है।

बीजेपी और सर्वे दोनों की हार होगी: सुरजेवाला
एग्जिट पोल पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी। यह चुनाव मप्र की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था। हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भाजपा उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है , जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है, क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालो में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की हैं। आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा हैं।

पांचवी बार सीएम बनने के सवाल पर बोले शिवराज, भाजपा जिंदाबाद
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दावा किया है कि प्रदेश में फिर से स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है, पर जब उनसे पूछा गया कि क्या वे पांचवीं बार सीएम बनने जा रहे हैं, तो इस सवाल को टालते हुए उन्होंने मुस्कराकर कहा, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद, और आगे बढ़ गए। मीडिया के सवाल पर सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता के मन में हैं। विधानसभा चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति और जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में लड़ा गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने प्रगति और विकास की गाथा लिखी है। हमने हर वर्ग के लिए काम किया है।  

Related Articles