31 मार्च को पेश होगी दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार MG Cyberster

MG Cyberster

बिच्छू डॉट कॉम। मोरिस गैराज़ेज (MG) इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट एक नई दमदार कार को पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस बार कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्टकार Cyberster को बाजार में उतारेगी, जिसे आगामी 31 मार्च को आधिकारिक तौर पर पेश किया जाएगा। कंपनी ने अपनी इस आने वाली स्पोर्टकार की कुछ तस्वीरों को पेश किया है, जिसके साथ इस कार जुड़ी कुछ खास बातें भी सामने आई हैं। यूं तो इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में MG Motor पहले ही Zs जैसी गाड़ियों को पेश कर चुकी है और ये मॉडल भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। लेकिन ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार होगी। एग्रेसिव लुक, मसक्यूलर डिजाइन और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्पोर्ट कार में दो सीट्स दिए गए हैं।

शॉवेल स्टाइ लिप स्पॉयलर के साथ स्लिम फ्रंट ग्रिल पर MG का लोगो दिया गया है। Cyberster स्पोर्ट कार में कंपनी ने ‘मैजिक आई’ हेडलाइट्स दिए हैं जो कि इस कार के फ्रंट लुक को सबसे बेहतर बनाता है। इसके साइड में लेजर बेल्ट LED स्ट्रिप दिए गए हैं जो कि साइड प्रोफाइल को आकर्षक बनाते हैं। कार के पिछले हिस्से में LED टेल लाइट्स के साथ एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है जो इसे प्योर स्पोर्ट कार लुक देता है। पावर और ड्राइविंग रेंज: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार MG Cyberster स्पोर्ट कार में 5G कनेक्टिवटी दिया गया है, जो कि इंटिलिजेंट प्योर इलेक्ट्रिक ऑर्किटेक्चर पर बेस्ड है। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 3 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इतना ही नहीं, एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये कार तकरीबन 800 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

हालांकि जानकारों का मानना है कि इसका इलेक्ट्रिक मोटर 300hp तक पावर जेनरेट करता है। खैर, अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टी नहीं की गई है। अभी इस कार के पावरट्रेन और बैटरी पैक के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके लिए हमें 31 मार्च तक इंतजार करना होगा, जब कंपनी इस कार से जुड़ी अन्य डिटेल्स् को साझा करेगी।

Related Articles