ब्रांड टेक्नो ने 6000 एमएएच की बैट्री के साथ लॉन्च किया यह धांसू फोन, इतनी सस्ती है कीमत…

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम।

भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन्स में चीनी कंपनियों के बीच ही सस्ते मोबाइल लॉन्च करने की होड़ लगी हुई है। इसी बीच सभी कंपनियों को टक्कर देने के लिए ट्रांशन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने 6000 एमएएच की दमदार बैट्री के साथ स्पार्क पावर 2 एयर फोन लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत 8,499 रुपए तय की गया है। इस स्मार्टफोन में सात इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ क्वाड कैमरा दिया गया है। जो ड्यूअल स्पीकर स्टीरियो साउंड के साथ ‘कैटेगरी डिफाइनिंग’ के साथ रियर पर सेट किया गया है। स्मार्टफोन की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 20 सितंबर से शुरू हो होगी। टेक्नो ने इससे पहले भारतीय बाजार में 6,499 रुपये में 5000 एमएएच की बैटरी के साथ स्पार्क गो 2020 को उतारा था। इसकी लॉन्चिंग के बाद अब टेक्नो ने स्पार्क पावर 2 एयर को किफायती दाम, बेहतर बैटरी बैकअप और अन्य कई फीचर्स के साथ उतारा है। ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपत्रा ने एक बयान में कहा कि स्पार्क पावर 2 एयर हमारे ‘अहेड ऑफ द कर्व’ विजन को ध्यान में रखते हुए एक ऐसा प्रमुख डिवाइस बन गया है, जो सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है और बहु-तकनीकी निर्भरता को कम कर सकता है। इसका शानदार डिस्पले, बड़ी बैटरी और बेहतर कैमरा इसे आकांक्षी भारत के युवाओं के लिए मनोरंजन का सही पावरहाउस बनाते हैं।

पावर चार्जिंग सहित कई फीचर्स
स्पार्क पावर 2 एयर जंबो 6000 एमएएच बैटरी के अलावा एआई पावर चार्जिंग और सेफ चार्जिंग, सात इंच का डॉट-नॉच डिस्प्ले और पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल एआई-पावर्ड क्वाड कैमरा जैसे कई प्रीमियम फीचर पेश करता है। एक विशाल बैटरी के दम पर स्पार्क पॉवर 2 एयर पूरी चार्जिंग के बाद चार दिन बाद तक चल सकता है। एक बार पूरी तरह से चार्ज कर लेने के बाद यह स्मार्टफोन 560 घंटे का स्टैंडबाय टाइम, 38 घंटे का कॉलिंग समय, 20 घंटे का इंटरनेट और वाईफाई, 151 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, गेम खेलने का समय 13 घंटे और 15 घंटे के वीडियो प्लेबैक की सुविधा देता है। फोन में आईपीएस एलसीडी टाइप डिस्प्ले और 90.6 प्रतिशत बॉडी स्क्रीन रेशियो और 20.5 : 9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 480 निट्स ब्राइटनेस दी गई है। स्पार्क पॉवर 2 एयर में 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ एफ1.8 अपर्चर और आठ गुना डिजिटल जूम, दो मेगापिक्सल बोकेह, मैक्रो लेंस और एआई लेंस के साथ एआई क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है।

कम रोशनी में भी खींचेगा अच्छी तस्वीरें
क्वाड फ्लैश को यूजर्स को कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीर खींचने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें ऑटो-सीन डिटेक्शन मोड, बोकेह मोड, एआई एचडीआर मोड, एआई स्टिकर और मैक्रो फोटोग्राफी की सुविधा भी है। इसमें सेल्फी प्रेमियों के लिए डुअल फ्रंट फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का एआई फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में यूजर के डेटा और गोपनीयता की सुरक्षा के लिए ‘फेस अनलॉक 2.0’ और स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह 6.1 एंड्रॉएड 10 पर काम करता है और क्वाड-कोर ए22 प्रोसेसर 2.0 गीगाहर्ट्ज पर चलता है। इस स्मार्टफोन में तीन जीबी रैम के साथ तीन जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। टेक्नो के अनुसार, फोन दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसमें आइस जेडाइट और कॉस्मिक शाइन शामिल हैं।

Related Articles