मप्र में 28 सीटों पर वोटिंग: 3 बजे तक 55.31 फीसदी वोटिंग

मुरैना जिले में दो जगह फायरिंग-आगजनी, जौरा में मतदान रोकने की कोशिश
भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 3 बजे तक 55.31 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी, सबसे कम वोटिंग ग्वालियर ईस्ट में 35.23 प्रतिशत रही। बदनावर में 3 बजे तक सबसे ज्यादा 72.36 प्रतिशत वोट डले। वोटिंग का समय शाम 6 बजे तक है। सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर 56 फीसदी हुआ है। मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। यहां दो बाइक भी जलाई गईं। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की। इसकी शिकायत की गई है।
गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस
इधर, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। बीती रात वह सुरखी सीट के बाजना में मतदाताओं के साथ बैठक कर रहे थे। शिकायत के बाद उनपर केस दर्ज हुआ है। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर ईवीएम से वोटिंग करवाने पर सवाल उठाए। शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पहले ही हार की भूमिका बनाने लगी है। मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 3 बजे तक 55.31 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी, सबसे कम वोटिंग ग्वालियर ईस्ट में 35.23 प्रतिशत रही। बदनावर में 3 बजे तक सबसे ज्यादा 72.36 प्रतिशत वोट डले। वोटिंग का समय शाम 6 बजे तक है।

सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर 56 फीसदी हुआ
मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर वोटिंगमें सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर 56 फीसदी हुआ है। मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। यहां दो बाइक भी जलाई गईं। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की। इसकी शिकायत की गई है। इधर, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। बीती रात वह सुरखी सीट के बाजना में मतदाताओं के साथ बैठक कर रहे थे। शिकायत के बाद उनपर केस दर्ज हुआ है। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर ईवीएम से वोटिंग करवाने पर सवाल उठाए। शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पहले ही हार की भूमिका बनाने लगी है।

ग्वालियर की दोनों सीटों पर वोटिंग की रफ्तार सबसे धीमी; 40 फीसदी वोट भी नहीं पड़े
मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर वोटिंग मंगलवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गई। कुछ जगहों पर मशीन खराब होने की शिकायतें भी आईं, जबकि मुरैना के एक केंद्र के बाहर गोली भी चल गई। इसके कारण इस केंद्र पर कुछ देर तक मतदान भी रोका गया, हालांकि बाद में इसे शुरू कर दिया गया। दोपहर 3 बजे तक की स्थिति में प्रदेश में 55.31 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। अब तक ग्वालियर और ग्वालियर ईस्ट में सबसे कम 35.23 फीसदी ही मतदान हो सका था। जबकि सबसे ज्यादा वोटिंग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की बदनावर में 72.36 फीसदी हुई थी, जबकि सबसे कम ग्वालियर ईस्ट में 35.23 फीसदी हुई थी। यह भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा दोपहर 3 बजे तक सभी मतदान केंद्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार है। मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। यहां दो बाइक भी जलाई गईं। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की। इसकी शिकायत की गई है। इधर, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। बीती रात वह सुरखी सीट के बाजना में मतदाताओं के साथ बैठक कर रहे थे। शिकायत के बाद उनपर केस दर्ज हुआ है। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर श्वङ्करू से वोटिंग करवाने पर सवाल उठाए। शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पहले ही हार की भूमिका बनाने लगी है।

Related Articles