भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा कड़ा मुकाबला: वकार

India and Australia will be tough competition: Waqar

कराची/बिच्छू डॉट कॉम। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि भारतीय टीम के तेजी से उभरते हुए तेज गेंदबाजों और टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से दोनों टीमों के बीच आगामी क्रिकेट श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी।

वकार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत पर कड़ा प्रहार करेगा, क्योंकि वे अब भी 2018 की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में शिकस्त की पीड़ा को महसूस कर रहे होंगे। वकार ने एक यूट्यूब चैनल से कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने घर में खेल रहा है और उसने अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया है और डेविड वॉर्नर तथा स्टीव स्मिथ की वापसी से वे काफी मजबूत लग रहे हैं। लेकिन भारत के पास भी कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं, जो काफी तेजी से उभरे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे पर अच्छी गेंदबाजी की थी।उन्होंने कहा कि भारत की बल्लेबाजी काफी प्रभावशाली है जिसमें पुजारा और रहाणे जैसे टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल हैं इसलिए मुझे अच्छे मुकाबले की उम्मीद है। पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान को हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं कि एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी और रोहित शर्मा तथा ईशांत शर्मा के कम से कम पहले 2 टेस्ट में नहीं खेलने से भारत की श्रृंखला जीतने वाले उम्मीदों पर असर पड़ेगा।

एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद कोहली पितृत्व अवकाश पर जाएंगे जबकि रोहित और ईशांत अब तक चोटों से नहीं उबर पाए हैं और दूसरे टेस्ट के बाद ही 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम से जुड़ पाएंगे। वकार ने कहा कि रोहित शीर्ष खिलाड़ी है जबकि ईशांत काफी अनुभवी है और उसने काफी विकेट हासिल किए हैं और वे टेस्ट मैचों के लिए नहीं आ पाएंगे तो भारत को उनकी कमी खलेगी।

Related Articles