आईपीएलः दिल्ली की टीम ने चेन्नई को दिया 176 रनों का टारगेट

दुबई, बिच्छू डॉट कॉम।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। अब जीत के लिए चेन्नई के सामने 176 रन का टारगेट है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 36 रन बनाए। ज्यादातर रन शॉ के बल्ले से निकले। हालांकि, इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए और 10 ओवर में 88 रन बना दिए। हालांकि, अगले ही ओवर में शिखर धवन 35 रन के निजी स्कोर पर पीयुष चावला के शिकार बने। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 64 रन के निजी स्कोर पर वे पीयुष चावला की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए। सीएसके को तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में मिला, जिन्हें 26 रन के निजी स्कोर पर सैम कुर्रन ने आउट किया। धौनी ने उनका शानदार कैच पकड़ा। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत 35 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई सुपर किंग्स का ये तीसरा मैच है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स अपने दूसरे मैच में उतरी है। चेन्नई की टीम में एक बदलाव हुआ है, जबकि दिल्ली ने दो बदलाव अपनी टीम में किए हैं। यूएई में यह दोनों टीमों के बीच दूसरी टक्कर होगी इससे पहले खेले गए मुकाबले में चेन्नई की टीम ने बाजी मारी थी। इस बार दिल्ली की टीम नई है। युवा श्रेयस अय्यर के सामने अनुभवी महेंद्र सिंह धौनी हैं। एमएस धौनी ने लुंगी एनगिडी की जगह जोश हेजलवुड को चुना है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने आर अश्विन की जगह अमित मिश्रा और मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। अश्विन को लेकर श्रेयस ने कहा है कि वे ठीक हो रहे हैं, लेकिन अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है। इसलिए हम उनको लेकर रिस्क नहीं लेना चाहते।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, एमएस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कुर्रन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयुष चावला, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर(कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान।

Related Articles