आईपीएल 2021: आलराउंडरों की भरमार है राजस्थान राॅयल में….

IPL 2021: Rajasthan Royals abound in all-rounders…

नयी दिल्ली/बिच्छू डॉट कॉम। यूं तो आईपीएल की तमाम टीमें जोरदार खिलाड़ियों  से भरी पड़ी हैं लेकिन राजस्थान राॅयल की  बात ही निराली है। इस टीम में इस बार इतने आलराउंडर  है  कि सबकी  निगाहों  का केंद्र बनने वाली है राजस्थान   राॅयल……ऑक्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स के पास 24 खिलाड़ी हो गए हैं। हालांकि सभी टीमों की तरह उनको भी 25 खिलाड़ी रखने का अधिकार था लेकिन नीलामी में उन्होंने किसी एक और खिलाड़ी को खरीदने की कोशिश नहीं की।राजस्थान रॉयल्स के पास विदेशी ऑलराउंडर के रूप में पहले से ही बेन स्टोक्स थे, लेकिन इस बार मोटी बोली लगाते हुए राजस्थान की टीम ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया। राजस्थान की टीम के पास इस समय बेन स्टोक्स, क्रिस मौरिस, शिवम दुबे, रियान पराग और राहुल तेवतिया हैं, जो विशुद्ध रूप से ऑलराउंडर हैं। श्रेयस गोपाल भी ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं, जबकि जोफ्रा आर्चर भी ऑलराउंडर बनने की ओर हैं, क्योंकि वे टी20 क्रिकेट में तेज रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।

आइपीएल के पिछले सीजन में भी उन्होंने कई अच्छी और तूफानी पारियां खेलकर सभी को हैरान किया था। ऐसे में प्लेइंग इलेवन के चुनाव में काफी परेशानी होगी।राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को पहले से ही रिलीज कर दिया था। ऐसे में टीम के नए कप्तान संजू सैमसन बने थे। संजू सैमसन के कंधों पर इस बार ज्यादा जिम्मेदारी होगी कि वे टीम को आगे ले जाएं, क्योंकि यूएई में खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान की टीम सबसे नीचे रही थी। इसी वजह से स्टीव स्मिथ को रिलीज किया गया था। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने इस बार अच्छी टीम बनाने की कोशिश की है। देखना ये है कि किस तरह का प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स करेगी।

रिटेन खिलाड़ी   :  संजू सैमसन (कप्तान), बेन सटोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और रोबिन उथप्पा।खरीदे गए खिलाड़ी: क्रिस मौरिस (16.25 करोड़), शिवम दुबे (4.4 करोड़), चेतन सकारिया (1.2 करोड़), मुस्तफिजुर रहमान (1 करोड़), लियाम लिविंगस्टोन (75 लाख), आकाश सिंह (20 लाख), केसी करियप्पा (20 लाख) और कुलदिप यादव (20 लाख)

Related Articles