भारत ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला: रोहित-ईशांत पहले दो टेस्ट से बाहर हुए

India Australia Series: Rohit-Ishant ruled out of first two Tests

बिच्छू डॉट कॉम। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है चोट से जूझ रहे ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा बाकी दो बचे हुए मैचों में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं इस पर भी स्थिति साफ नहीं है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के पहले दो टेस्ट से बाहर होने की पुष्टि की। इससे पहले ही रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी फिलहाल इंडिया में ही हैं।

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा आईपीएल के 13वें सीजन में लगी चोट से जूझ रहे हैं फिलहाल रोहित और ईशांत राहुल द्रविड़ की निगरानी में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अगर अगले चार या पांच दिन में रोहित और ईशांत ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते हैं तो उनका टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल है ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के बेहद सख्त नियम हैं और वहां पहुंचने पर दोनों खिलाड़ियों को 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा।

क्वारंटीन नियम हैं मुश्किलक्वारंटीन के नियमों के वजह से दोनों खिलाड़ी 11 दिसंबर को खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेने से चूक जाते शास्त्री का मानना है कि बिना मैच प्रैक्टिस के इतने लंबे समय बाद किसी भी खिलाड़ी को सीधे टेस्ट मैच में उतरना सही नहीं है। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया की परेशानी इसलिए भी बढ़ सकती है क्योंकि विराट कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद इंडिया वापस आ जाएंगे। बीसीसीआई ने अब तक इनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

Related Articles