दादा की दादागिरी…… ऑस्ट्रेलिया जाएगी टीम इंडिया लेकिन 14 दिन कमरों में बंद नहीं रहेगी……

Dada's Dadagiri ...... Team India will go to Australia but will not be locked in the rooms for 14 days ......

मुंबई (बिच्छू डॉट कॉम)। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन सौरव गांगुली ने ऐलान कर दिया है कि आगामी दिसंबर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि दूसरी टीमों की तरह 14 दिन के क्वारेंटाईन को कम करना ही होगा। 

टीम इंडिया को यहां 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया में कोविड- 19 की स्थिति नियंत्रण में है, सिर्फ मेलबर्न अभी भी हॉट स्पॉट बना हुआ है। सौरभ गांगुली चाहते हैं भारतीय खिलाड़ियों के क्वॉरंटीन समय में कटौती हो।

आपको बतादें कि हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत विदेशी यात्राओं के बाद 14 दिन का क्वारंटीन जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया ने कोविड- 19 वायरस को मेलबर्न में छोड़कर बाकी पूरे देश में नियंत्रित कर लिया है। हाल ही में मेलबर्न शहर में कोविड- 19 केसों की संख्या में उछाल देखने को मिला था।

दादा ने कहा, हां, हां, हमने इस दौरे की मंजूरी दे दी है। दिसंबर में हम वहां आएंगे। हमें बस यह उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन के दिनों को वहां कुछ कम किया जाएगा। बोर्ड के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, क्योंकि हम यह नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो सप्ताह के लिए होटल के कमरों में जाकर बैठ जाएं। यह बहुत-बहुत कष्टकारी और निराशाजनक होगा।

उन्होंने कहा, और जैसा मैंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मेलबर्न को छोड़कर बेहद अच्छी स्थिति में हैं। इसी को ध्यान में रखकर हम वहां का दौरा कर रहे हैं और उम्मीद करता हूं कि क्वारंटीन के दिन कम होंगे और हम क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।

सौरव गांगुली ने यह भी संकेत दिए हैं कि इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन खाली स्टेडियमों में किया जा सकता है और कहा है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद इस निलंबित प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिये सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

Related Articles