चिराग का दावा-भाजपा के साथ बनाएंगे सरकार

पटना, बिच्छू डॉट कॉम। बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले जदयू और लोजपा के बीच बयानों का सिलसिला तेज हो गया है। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को यहां तक कह दिया कि दीवाली से पहले भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनेगी और वे समर्थन देंगे। इस सरकार में नीतीश का कहीं रोल नहीं होगा। रविवार को उन्होंने एक ट्वीट में मतदाताओं से एलजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की। साथ ही जहां एलजेपी उम्मीदवार नहीं हैं वहां बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है। चिराग पासवान की ओर से बीजेपी के पक्ष में और जेडीयू के खिलाफ वोट करने की अपील पर जनता दल यूनाइटेड ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि चिराग पासवान को गंभीरता से ना भाजपा ले रही है और ना हमारी पार्टी। सबसे बड़ी बात बिहार की जनता ने ये बता दिया है कि तेजस्वी यादव की बी टीम बनने वाली पार्टी को स्वीकार करने के मूड में नहीं है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि बिहार एनडीए से चिराग पासवान का कोई लेना-देना नहीं है। अब ये जबरन बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना बननने की कोशिश कर रहे हैं। ये खीझ, बौखलाहट, हताशा के सिवा से कुछ नहीं है।
चिराग ने कहा-असंभव नीतीश
बिहार में आगामी बुधवार को मतदाता पहले चरण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। ऐसे में चुनावी सरगर्मी और जुबानी जंग का दौर तेज हो गया है। सत्ता-विपक्ष एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। वहीं भाजपा बेशक स्पष्ट कह चुकी है कि लोजपा उसके साथ नहीं है और वो राज्य में जदयू, हम और वीआईपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। लेकिन चिराग पासवान लगातार पार्टी के पक्ष में बयान में दे रहे हैं और लोगों से वोट मांग रहे हैं। रविवार को एक बार फिर उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि जिन क्षेत्रों में लोजपा प्रत्याशी नहीं हैं वहां भाजपा को वोट दें। इसके अलावा वो लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने नीतीश को भाजपा की तरह गठबंधन के प्रति ईमानदार रहने की भी नसीहत दी।
चिराग ने भाजपा के लिए मांगे वोट
लोजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, आप सभी से अनुरोध है की जहां भी लोजपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी स्थानो पर बिहार फस्र्ट बिहारी फस्र्ट को लागू करने के लिए लोजपा के प्रत्याशियों को वोट दें व अन्य स्थानो पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को दें। आने वाली सरकार नीतीश मुक्त सरकार बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने असंभव नीतीश हैशटैग का प्रयोग किया।
भाजपा का होना चाहिए शुक्रगुजार
चिराग ने रविवार को ट्वीट कर कहा, आदरणीय नीतीश कुमार जी को प्रमाण पत्र की आवश्यकता खत्म होती नहीं दिख रही है। भाजपा के साथियों का नीतीश कुमार जी को पूरे पन्ने का विज्ञापन और प्रमाणपत्र देने के लिए शुक्रगुजार होना चाहिए और जिस तरीके से भाजपा गठबंधन के लिए ईमानदार है वैसे ही नीतीश जी को भी होना चाहिए।

Related Articles