ये इश्क नहीं आसां, कई नेता हुए बर्बाद

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम। पब्लिक इमेज भारत में किसी नेता की सबसे बड़ी पूंजी होती है। वह इमेज के लिए बड़े जतन करता है। मगर कुछ को इश्क या वासना का भूत चढ़ जाता है और वो अपना पॉलिटिकल करियर बर्बाद कर डालते हैं। हरियाणा के बीजेपी नेता चंद्रप्रकाश कथूरिया की रासलीला की पोल तब खुली जब वे एक महिला मित्र के फ्लैट में गए थे। कोई आ गया तो बालकनी से नीचे उतरने के चक्कर में दूसरी मंजिल से गिरे गए। ऐसे नेताओं की फेहरिस्त लंबी है जिन्होंने दूसरी औरतों से रिश्ता रखा। जब बात खुली तो राजनीतिक करियर दांव पर लग गया। कुछ उद्दंड एक कदम आगे निकल गए। जिसे पसंद करते थे, नहीं मानी तो मजबूर किया। इतना ही पब्लिक इमेज के चीथड़े उड़ गए। सेक्स स्कैंडल का शिकार का शिकार होने वाले भी बहुत हैं, जिनके टेप सामने आते ही सुनहरे भविष्य का रास्ता किसी काली सुरंग में चलाया गया।
डिप्टी सीएम चंद्र मोहन ने सब कुछ गंवाया
2008 में हरियाणा सीएम भजनलाल के बेटे और डिप्टी सीएम चंद्र मोहन लापता हो गए थे। लंबे सेमय तक नहीं दिखे तो कैबिनेट से निकाल दिए गए। शादीशुदा थे फिर भी असिस्टेंट एडवोकेट जनरल अनुराधा बाली से शादी करके लौटे। दोनों ने इस्लाम कबूल किया और चांद फिजा का नाम लिया। शादी चली नहीं। दो महीने बाद ही दोनों अलग-अलग रहने लगे।
भंवरी देवी केस में मदेरणा बर्बाद
2011 में राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामले में फंसे। भंवरी एएनएम थी और वो अचानक लापता हो गई थी। पति ने मदेरणा पर अपहरण का आरोप लगाया था। मदेरणा की कुर्सी गई, गिरफ्तारी हुई। सीबीआई की जांच यही कहती है कि मदेरणा ने मलखान सिंह बिश्नोई और साहीराम बिश्नोई के साथ मिलकर पूरे कांड को अंजाम दिया। दिल्ली के बाल कल्याण और सामाजिक न्याय मंत्री रहे संदीप कुमार की एक कथित आपत्तिजनक सीडी 2016 में सामने आई। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुमार को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।
एयर होस्टेज कांड में कांडा
हरियाणा में विधायक गोपाल कांडा पर एक एयरहोस्टेस को सुसाइड के लिए मजबूर करने का आरोप है। एक एयरलाइंस की कर्मचारी दिल्ली के अपने फ्लैट पर मरी पाई पाई थीं। कांडा की उस लड़की पर नजर थी, ऐसे आरोप हैं। सुसाइड नोट में कांडा और उसके एक साथी की ओर से शोषण का जिक्र था। मामला अदालत में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 10 =