इन होममेड ड्रिंग्स से बढ़ जाएगा त्वचा का ग्लो

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम।

करवा चौथ पर महिलाएं सबसे ज्यादा सुंदर दिखना चाहती हैं। इसके लिए वे मेकअप से लेकर हर छोटे-छोटे स्टाइलिंग टिप्स का ख्याल रखती हैं। मेकअप और फैशनेबल कप?े स्टाइलिश लुक देते हैं लेकिन लम्बे समय तक सुंदर दिखने के लिए आपको नेचुरल ग्लोइंग और हेल्दी स्किन चाहिए, इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं , जिससे करवा चौथ पर ही नहीं, आप हमेशा अपनी स्किन को जवां और हेल्दी बना सकती हैं। इस ब्यूटी ड्रिंक से कुछ ही दिनों में आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा।

अनार का जूस
अनार का जूस हमारे शरीर में खून साफ करने का काम करता है और टॉक्सिन्स निकालता है। इसके अलावा अनार के जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स होने से स्किन को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिलता है। वहीं, अनार का जूस पीने से नई सेल्स बनती और स्किन में ग्लो आता है।

गाजर और चुकंदर का जूस
स्किन में ग्लो लाने के लिए गाजर-चुकंदर जूस पीना चाहिए। गाजर-चुकंदर को ब्लैंड करने के बाद जो जूस बनता है, उसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। ये पोषक तत्व स्किन को मुंहासों, झुर्रियों आदि से बचाते हैं।
नींबू और अदरक का जूस
स्किन में ग्लो के लिए नींबू-अदरक का जूस मिक्स करके पीएं। नींबू-अदरक के मिक्स जूस में पर्याप्त मात्रा में पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। जूस में पाए जाने वाले ये तत्व हमारी स्किन अधिक खूबसूरत बनाते हैं।
खीरे का जूस
खीरे के जूस में पानी की पर्याप्त मात्रा और एंटीऑक्सीडेंट्स होने के चलते स्किन में निखार आता है। इसके साथ ही खीरे का जूस स्किन को बेदाग बनाने और रुखापन को दूर करने में मदद करता है।

Related Articles