इस तरीके से लगाएं मास्क नहीं बिगड़ेगा चेहरे का मेकअप

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम।

कोरोना से बचना है तो मास्क तो लगाना ही होगा। मास्क लड़कियों की खूबसूरती में बाधा बन गया है। चेहरे पर मास्क लगाने से उनका मेक-अप खराब हो जाता है। खासकर मास्क पहन कर लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से लिपस्टिक पुरे चेहरे पर फैल जाती है। जब आप ऑफिस या पार्टी में जाती है तो चेहरा उड़ा-उड़ा दिखता है। आप भी मास्क की वजह से लिपस्टिक लगाने से परहेज कर रही हैं तो परेशान मत होइए। हम आपको बताते हैं कि कैसे आप मास्क पहन कर भी अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक होंठों पर स्टे कर सकती है। लिपस्टिक को होंठों पर स्टे करने के लिए जानिए खास टिप्स।

लिप पैंसिक का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक को होंठों पर लगाने से पहले होंठों पर लिप पेंसिल का इस्तेमाल करें ताकि आपके होंठ खूबसूरत और शेप में दिखें। आप लिप पेंसिल के लिए न्यूड लिप कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। लिप पेंसिल की मदद से आप पहले होंठों का शेप कर लें।

मैट लिपस्टिक का करें इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक लिप ब्रश से लगाने की जगह डायरेक्ट इसकी ट्यूब से लगाएं। इससे आपको लिपस्टिक लगाने में आसानी होगी, और ये पूरे होंठों पर बराबर भी लगेगी। अगर आपकी मैट लिपस्टिक बहुत ड्राय हो गई हो तो इसे लगाने से पहले इसके ऊपर ब्लो ड्रायर चलाएं। इससे लिपस्टिक हल्की पिघल जाएगी और होंठों पर स्मूदली लग जाएगी। जब आप अपना पहला कोट लगा लें, तब अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अतिरिक्त निकाल दें ताकि लिपस्टिक मास्क में फैले नहीं।

पाउडर का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक को होंठों पर स्टे करने के लिए उंगलियों की मदद से होंठों पर ट्रांसलुऐंट पाउडर लगाएं। ये पाउडर आपके होंठों पर आपकी लिपस्टिक के रंग को सेट कर देगा। इसके इस्तेमाल से आपकी लिपस्टिक फैलेगी नहीं ना ही रंग हल्का पड़ेगा। आप चाहे हो पाउडर को लगाने के बाद लिपस्टिक का एक हल्का कोट और लगा सकती है।

Related Articles