गुलाबी होंठ पाने के लिए इन गलतियों से करें तौबा

सेहत

बिच्छू डॉट कॉम।  होंठ चेहरे का सबसे अटैक्टिव हिस्सा है। हर कोई चाहता है कि उसके होंठ गुलाबी हो। गुलाबी होंठ पाने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन कुछ गलतियों के कारण इसका रंग धीरे-धीरे काला होने लगता है। हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आज ही इन आदतों को छोड़ दें।

  • लोग खुद को फ्रेश रखने के लिए कई बार कॉफी का सेवन करते हैं। दिन में 2-3 बार कॉफी पीना तो ठीक है लेकिन ज्यादा इसका सेवन करने से होंठों का रंग काला होने लगता है।
  • सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। अगर आप भी सिगरेट पीते हैं तो आज ही अपनी इस आदत को छोड़ दें। सिगरेट में मौजूद निकोटिन से होंठों का रंग काला होता है।
     
  • लोग अपने होंठों की सुदंरता बढ़ाने के लिए कई तरह के लिप बॉम्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनमें मौजूद कैमिकल्स से होंठ ड्राई होने लगते है। लगातार लिप बॉम का यूज करने से होंठ काले हो जाते है।
  • सेहतमंद रहने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना बहुत जरूरी है। वहीं अगर आप कम मात्रा में पानी पीते हैं तो आपके चेहरे का निखार का कम होता ही है साथ में होंठों का रंग भी काला होने लगता है। दरअसल, कम पानी पीने से डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम होने लगती है जिससे होंठ ड्राई हो जाते है।
     
  • कुछ लोगों को अपने दांतों से होंठों को रगड़ने की आदत होती है जिससे होंठ ड्राई हो जाते है।

Related Articles