स्वादिष्ट वेज नूडल्स खाते ही कहेंगे वाह क्या बात है

Eat delicious veg noodles and say what is it

बिच्छू डॉट कॉम। वेज नूडल्स सभी को बहुत पसंद होते है। बच्चे हो या बड़े सभी इसे बिना शिकायत के खाते है। वैसे तो यह बाजार में सभी जगह मिलते है लेकिन आप चाहे तो इन्हे आसानी से अपने घर पर बिना किसी मिलावट के बना सकते है। इसे बनाने की सभी सामग्री भी आसानी से मिल जाती है। आज हम आपके लिए लाये है एक आसान विधि जिसकी मदद से आप स्वादिष्ट वेज नूडल्स घर पर बना सकते है। नीचे दी गई विधि को फॉलो करे और स्वादिष्ट वेज नूडल्स बनाकर सबको खुश करे।

समग्री
200 gram नूडल्स
1 गाजर बारीक़ कटी हुई
1 शिमला मिर्च बारीक़ कटी हुई
1 पत्ता गोभी बारीक़ कटी हुई
1/4 टी स्पून काली मिर्च पाउडर
2 टी स्पून तेल
2 टी स्पून चिल्ली सास
2 टी स्पून सोया सास
2 टी स्पून सिरका
नमक स्वादानुसार


वेज नूडल्स रेसिपी

– वेज नूडल्स बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी और नमक डालकर गैस पर उबलने के लिए रख दे। नूडल्स को ले और उनको बीच में से तोड़ ले। जब पानी में उबाल आने लगे तो उसमे ये नूडल्स डाल दे।
– नूडल्स को तब तक उबाले जब तक वो मुलायम ना हो जाए। नूडल्स के मुलायम होने पर गैस बंद कर दे। उन्हें छलनी की मदद से छान कर रख दे।
– अब एक कढ़ाई ले उसमे तेल डालकर गर्म करने के लिए रख दे। तेल गरम होने पर उसमे गाजर, गोभी और शिमला मिर्च डाले और कलछी की मदद से उन्हें चलाते रहे।
– कुछ देर में जब आपकी सब्ज़ियाँ भुन जाए तो इनमे उबले हुए नूडल्स, सोया सॉस, नमक, चिली सॉस, सिरका और काली मिर्च डाले और सारे मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स कर दे।
– 3-4 मिनट तक नूडल्स को गैस पर पकने दे। जब नूडल्स पक जाए तो गैस बंद कर दे। आपके स्वादिष्ट वेज नूडल्स तैयार है। इन्हे एक प्लेट में निकाले टोमेटो सॉस डालकर सभी को सर्वे करे।

Related Articles