भोपाल में रविवार को कोरोना के 303 केस

अब हर घंटे,10 मरीज मिल रहे, बीते 9 दिन में 2315 पॉजिटिव आए : पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को भी कोरोना
37 साल के पुलिसकर्मी जितेंद्र कौशल की मौत

भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। कोरेाना का संक्रमण प्रदेश में तीव्र गति से पकड़ा गया है। भोपाल में रविवार को कोरोना के 303 नए केस सामने आए। शनिवार को थाना खजूरी के 37 साल के आरक्षक जितेंद्र कौशल की कोरोना से मौत हो गई। उनका 10 दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बीते नौ दिन में 2315 नए केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में हर दिन औसतन 257 से ज्यादा और हर घंटे करीब 10 मरीज मिल रहे हैं। हालात यह हैं कि बीते नौ दिन में नए केस मिलने का आंकड़ा एक दिन में तीसरी बार 300 के पार पहुंच गया है। अब तक राजधानी में कुल 18072 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा भी 400 के करीब 396 तक पहुंच गया है। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने उत्तराखंड में पहाड़ की यात्रा के अंतिम दिन भोपाल लौटने से कोरोना टेस्ट कराया था। उन्हें तीन दिन से हल्का बुखार आ रहा था।
कोरोना से युवा पुलिसकर्मी की मौत-भोपाल में थाना खजूरी के आरक्षक जितेंद्र कौशल (37 साल) को टाइफाइड होने पर 10 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ती गई। लंग्स में इंफेक्शन हो गया था। उनका चिरायु अस्पताल में इलाज चल रहा था। शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद देर रात उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पुलिस ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया।
रात को वीडियो कॉल में बोले थे अब ठीक हूं: परिजन के अनुसार, सीहोर निवासी जितेंद्र गले में तकलीफ के बाद ऑपरेशन भी किया गया था। शुक्रवार रात उन्होंने वीडियो कॉल पर परिजनों से बात की थी। बोले थे अब ठीक हूं। रात करीब 12 बजे तक उनकी पत्नी भी उनके साथ ही रहीं थीं। सुबह उनकी मौत हो गई। जितेंद्र की पत्नी और उनका छह साल का एक बेटा है।

Related Articles