बुद्धू बक्से से /रुबीना के फिगर का राज क्या है…..

रवि खरे/बिच्छू डॉट कॉम।

From the idiot box / What is the secret of Rubina's figure .....

रुबीना के फिगर का राज क्या  है……..
बिग बाॅस की विजेता रुबीना दिलैक के फिगर के लाखों दीवाने हैं लेकिन उन्हें यह जीरो फिगर कैसे मिलाि आईए आपको भी बताते हैं ……  दरअसल  रोजाना    योग और 5 लीटर पानी पीना रुबीना के ब्यूटी  सीक्रेट में शामिल है।  टीवी की मशहूर बहू रुबीना दिलैक छोटे पर्दे की लोकप्रिय एक्ट्रेसेज में से एक हैं। रुबीना शानदार अभिनय से तो लोगों का दिल जीतती आई हैं और इसके साथ ही वे अपनी खूबसूरती से भी हर किसी को अपना दीवाना बना देती हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी खूबसूरती देख आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। जहां आप रुबीना की सिंपल, ट्रेडिशनल, केजु्अल, ट्रैवलिंग और न जाने कितने ही एडवेंचर्स से संबंधित तस्वीरें पाएंगे। इसी के साथ आप उनके सोशल अकाउंट पर कुछ ऐसी एक्टिविटीज भी नोटिस करेंगे जिससे जान पाएंगे कि आखिर रुबीना की खूबसूरती का राज क्या है। बहरहाल, आज हम आपको टीवी की मशहूर कलाकार की खूबसूरती का सीक्रेट मंत्रा बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं रुबीना दिलैक की ग्लोइंग स्किन का राज।आजकल हर कोई फिट और सुंदर दिखना चाहता है, चाहे वह बॉलीवुड अभिनेत्री हो या टीवी अभिनेत्री या एक सामान्य महिला। हर एक महिला दूसरी महिला की तुलना में अधिक फिट और सुंदर दिखना चाहती हैं लिहाजा वह खुद को फिट रखने की पूरी कोशिश करती है, जिसमें आहार से लेकर व्यायाम तक सब शामिल होता है। ऐसी महिलाओं में से एक अभिनेत्री रुबीना दिलैक भी हैं। आपको बता दें कि योग, डांस, स्विमिंग और वर्कआउट के अलावा रुबीना डाइट का पूरा ध्यान रखकर खुद को फिट रखती हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए रुबीना हर रोज 3 से 5 लीटर पानी पीती हैं। पानी एक विलायक है, जो त्वचा में मौजूद सभी अशुद्धियों और प्रदूषकों को साफ कर देता है। इसके अलावा नियमित पर्याप्त पानी पीने से त्वचा स्वस्थ रहती है और चेहरे पर चमक आती है। रुबीना ने अपने सोशल अकाउंट पर फैंस के साथ कुछ सीक्रेट खुद भी साझा करती हैं। पिछले दिनों ही एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था वे अपनी स्किन को डलनेस, डार्क स्पॉट और पिगमेंटेशन से बचाने के लिए जिनसेंग फेसमास्क का इस्तेमाल करती हैं। वह इसे ब्यूटी प्रोडक्ट का एक अहम हिस्सा मानती हैं। जिनसेंग फेसमास्क त्वचा पर कोलेजन के स्तर को बढ़ाता है और त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।
टीवी की छोटी बहू खुद को फिट रखने के लिए योग पर भरोसा करती हैं। उनकी फिटनेस दिनचर्या में योग के कुछ पोज शामिल हैं। उसे वृक्षासन करते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, अपने आप की ट्रांसफॉर्मेशन यानी खुद को बेहतर बनाने पर फोकस करें… 30 से 60 सेकंड का बैलेंस दिखा सकता है कि एक पैर पर खड़ा होना कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस स्थिति को अंजलि मुद्रा या नमस्ते के साथ मिलाएं। इंस्टाग्राम के वीडियो में आप रुबीना को बीच किनारे बिना रुके स्पीड के साथ सूर्य नमस्कार करते देख सकते हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, हमारी आदतों, व्यक्तित्वों, व्यवहारों के बारे में अधिक जागरूक होने के नाते, स्वयं के साथ सहमत होना हमें स्वयं होने में मदद कर सकता है।  रुबीना अपने घर में कैलोरी बर्न करने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ती उतरती भी हैं। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया था। बता दें कि इससे जोड़ दर्द की समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है।
 रुबीना के फिट रहने के पीछे का मंत्र डाइट भी है। वैसे तो उनका कोई डाइट प्लान फिक्स नहीं है लेकिन वे हमेशा ही अपने आहार में हेल्दी फूड आइटम्स को शामिल करती हैं। चूंकि वे ज्यादातर बाहर रहती हैं इसलिए वे हेल्दी डाइट को फॉलो नहीं कर पातीं। क्योंकि वे एक बिग फूडी हैं। इस बात का अंदाजा आप उनके पिकनिक वीडियोज से लगा सकते हैं। रुबीना ने लॉकडाउन में पहाड़ों में कई पिकनिक की हैं जिनमें उन्हें खाते और खाना पकाते देखा जा सकता है।

जनिए क्या है हसनंदानी के बेटे का नाम    
टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी हाल ही में मां बनी हैं। उन्होंने बेबी बॉय को जन्म दिया है। अनीता के मां बनने के बाद से फैन्स के मन में सवाल उठ रहा था कि उन्होंने बेटे का क्या नाम रखा है, लेकिन अब इसका जवाब फैन्स को मिल गया है। अनीता और उनके पति रोहित रेड्डी ने बेटे का नाम आरव रखा है। हालांकि, कपल ने बेटे के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन कॉमेडियन भारती सिंह ने गलती से उनके बेटे का नाम का खुलासा कर दिया। भारती सिंह ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर गिफ्ट हैंपर का एक वीडियो शेयर किया है, जिसे उन्हें अनीता और रोहित ने भेजा है। हैंपर के साथ एक कार्ड भी है, जिसमें अनीता और रोहित के बेटे का नाम आरव लिखा हुआ है। वीडियो में यह भी जानकारी मिली कि आरव के नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया गया है। आरव के इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल में उनके हाथ की फोटो लगी हुई है। इस अकाउंट को अनीता और रोहित ने फॉलो भी किया है। हालांकि, आरव के अकाउंट से अभी तक कोई पोस्ट शेयर नहीं हुआ है।अनीता और रोहित 9 फरवरी को पैरेंट्स बने हैं। रोहित ने सोशल मीडिया के जरिए फैन्स को बताया कि वह पिता बन गए हैं। मां बनने के बाद अनीता ने बेटे की झलक दिखाई थी। उन्होंने पति रोहित के साथ बेटे की पहली फोटो शेयर की थी। तस्वीर में अनीता अपने हाथों में बेटे को लिए हुए नजर आईं। अनीता ने कैप्शन में लिखा, श्श्और हम लोग तीन हो गए। सबसे अच्छे के साथ आशीर्वाद मिला है। ब्यूटीफुल विशेज के लिए आप सभी को थैंक्यू। रुन्यूमॉमीडैडी।बताते चलें कि पिछले साल, अक्टूबर के महीने में अनीता ने अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी दी थी। उन्होंने प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान के अपडेट्स सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। अनीता और रोहित साल 2013 में शादी के बंधन में बंधे थे।

तारक  मेहता  की रीयल बिजनेसवुमैन है माधवी……
तारक मेहता का उल्टा चश्मा में माधवी भिड़े यानि कि एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम तुकाराम भिड़े की पत्नी एक एक पाई का पूरा हिसाब रखती हैं. मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वालीं मिसेज भिड़े बजट को देखकर ही सभी काम करती हैं साथ ही पति का पूरा साथ देने के लिए घर से ही अचार पापड़ का बिजनेस भी करती हैं. ये तो थी शो की बात लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधवी भिड़े का किरदार निभाने वालीं सोनालिका जोशी       असल जिंदगी में भी बिजनेसवुमैन हैं. ?सोनालिका जोशी एक्टिंग की तो शौकीन है हीं और जब उन्हें मौका मिला तो उन्होने इसका भरपूर फायदा भी उठाया. पिछले 12 सालों से वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़ी हैं जहां से हर महीने वो लाखों में कमाती हैं लेकिन एक्टिंग के अलावा भी सोनालिका बिजनेस चलाकर करोड़ों की संपत्ति की मालकिन बन चुकी हैं. दरअसल, सोनालिका फैशन डिजाइनिंग से जुड़ी हैं और इसी को उन्होने बिजनेस के रूप में स्थापित भी किया है. फिलहाल वो इस बिजनेस के जरिए अच्छी खासी रकम कमा रही हैं.सब टीवी पर आने वाले इस प्रसिद्ध और बहुचर्चित तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोनालिका जोशी पिछले 12 सालों से माधवी भिड़े का किरदार निभा रही हैं जिसमें वो काफी सुलझी हुई, समझदार शांत हाउसवाइफ का रोल प्ले कर रही हैं. इन्हें दर्शक काफी पसंद करते हैं. वहीं बात करें इनकी फीस की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माधवी भिड़े को 1 एपिसोड में 25 हजार रुपए दिए जाते हैं. इस हिसाब से वो हर महीने अच्छी खासी रकम कमा लेती हैं, साथ ही बिजनेस से हो रही कमाई अलग. यानि भले ही शो में माधवी भले ही मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती हों लेकिन असल में सोनालिका जोशी करोड़पति हैं. 

Related Articles