बुद्धू बक्से से/खुश हो जाईए…. दया बेन वापस आ रही हैं….

रवि खरे/बिच्छू डॉट कॉम।

By idiot box

खुश हो जाईए…. दया बेन वापस आ रही हैं….
तारक मेहता देखने वालों के लिए अच्छी खबर है…… उनकी फवेरिट दया बेन जल्द ही शो में वापसी करने वाली हैं। पिछले 12 सालों से टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा फैंस का मनोरंजन कर रहा है. वहीं शो में दया बेन की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी पिछले कुछ सालों से इस शो में दिखाई नहीं दे रही हैं. फैंस दिशा की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब लगता है कि फैंस का ये इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है, क्योंकि ऐसी खबर आ रही है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में एक बार फिर दिशा वकानी उर्फ दया बेन की वापसी होने वाली है.सूत्रों के अनुसार अगले महीने या नवंबर से दिशा तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए शूटिंग शुरू कर देंगी. हालांकि कुछ समय पहले ये खबर भी आई थी कि शो के मेकर्स दिशा की जगह दया बेन के किरदार के लिए नई एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं. आपको बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने हाल ही में दिशा वकानी के बारे में बात करते हुए कहा था- फिल्हाल दिशा अपने परिवार और बेटी के साथ वक्त बिता रही हैं. मैं दिशा को मिस करती हूं. फैंस भी दिशा को शो में देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं. काम के साथ परिवार भी बहुत अहम होता है. दिशा शादी करके अपना परिवार बनाना चाहती थीं. वो इस वक्त अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं. वो अपनी बेटी की देखभाल कर रही हैं लेकिन वो जल्द ही वापस आ जाएंगी, ऐसा मुझे लगता है। 

By idiot box

सब्जी बेंच रहा है बालिका वधू का डायरेक्टर………..
इंटरटेनमेंट इंडस्टी का कोरोना ने बुरा हाल कर दिया है…… हालात यह हैं कि बालिका वधू जैसे कई हिट सीरियल को निर्देशित करने वाला एक डायरेक्टर आज सब्जी बेंचने पर मजबूर हो गया है। इस निर्देशक का नाम है रामवृक्ष गोंड…. जो आजमगढ़ में इन दिनों  सब्जी बेंचते नजर आ रहे हैं। बालिका वधु के पचास से अधिक एपिसोड में बतौर यूनिट डायरेक्टर काम करने वाले रामवृक्ष इसके अलावा इस प्यार को क्या नाम दूं, कुछ तो लोग कहेंगे, हमार सौतन हमार सहेली, झटपट चटपट, सलाम जिंदगी, हमारी देवरानी, थोडी खुशी थोडा गम, पूरब पश्चिम, जूनियर जी जैसे धारावाहिकों के अलावा यशपाल शर्मा, मिलिंद गुणाजी, राजपाल यादव, रणदीप हुडा, सुनील शेट्टी की फिल्मों के निर्देशकों के साथ सहायक निर्देशन की भूमिका भी निभाई। आने वाले दिनों के लिए एक भोजपुरी व एक हिन्दी फिल्म का काम रामवृक्ष के पास है, वे कहते हैं कि अब इसी पर वह फोकस कर रहे हैं। आजमगढ़ शहर के हरबंशपुर में डीएम आवास के आसपास सड़क के किनारे सब्जी का ठेला लगाए एक सामान्य कद काठी और चेहरे वाले रामवृक्ष गोंड दोपहर बाद तीन बजे से देर शाम तक सब्जी बेचते आपको दिख जाएंगे। बेहद सामान्य से दिखने वाले रामवृक्ष को देखकर आप यह अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि इनके एक इशारे पर बड़े-बड़े कलाकार मुस्कुराने लग जाते हैं तो इनके ही कहने पर आंसू भी बहाकर सीन में जान डालकर आपका मनोरंजन करते हैं। दरअसल, फरवरी में अपने बच्चे को परीक्षा दिलाने आए रामवृक्ष वापस जाते इसके पहले लॉकडाउन लग गया। एक दो महीने इंतजार के बाद भी स्थिति सामन्य नहीं हुई तो मजबूरन रोजी-रोटी के लिए वह ग्यारहवीं में पढ़ने वाले अपने बेटे के साथ सब्जी की दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण करने लगे। मूल रूप से निजामाबाद के फरहाबाद निवासी चालीस वर्षीय रामवृक्ष के पिता सब्जी का ही व्यवसाय करते हैं। 2002 में अपने मित्र निजामाबाद के साहित्यकार शाहनवाज खान की मदद व प्रेरणा से रामवृक्ष मुंबई पहुंचे। पहले लाइट विभाग में काम किया। इसके बाद टीवी प्रोडक्शन में कई अन्य विभागों में भाग्य आजमाया। धीरे-धीरे अनुभव बढ़ने लगा। इस बीच निर्देशन विभाग में अवसर मिला। फिर क्या था निर्देशन का काम रामवृक्ष को भा गया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पहले कई सीरियल के प्रोडक्शन में बतौर सहायक निर्देशक का काम मिलने लगा। इसके बाद कई धारावाहिकों में एपिसोड डायरेक्टर फिर यूनिट डायरेक्टर, यूनिट डायरेक्टर का काम करते हुए नित नई ऊंचाइयां तय करने लगे। इस बीच वहां एक कमरे का फ्लैट घर भी खरीद  लिया। जीवन पटरी पर था लेकिन लॉकडाउन में वही सबकुछ ठहर गया।   टीवी उद्योग में काफी अनिश्चितता रहती है। हालाकि मेरा काम अच्छा चलता था। काम खूब था। काम आता था तो प्रोडक्शन हाउस के हिसाब से साठ हजार से लेकर डेढ़ लाख प्रतिमाह कमा लेता था। अब तो सब्जी के काम में महीने में बमुश्किल बीस हजार कमाता हूं। ये काम मेरे लिए कोई नया नहीं है, मेरे परिवार में यही काम होता है। मैं मुंबई जाने से पहले यही करता था। काम कोई छोटा बड़ा नहीं होता है। मैं खुश हूं। मुंबई में हालात सुधरेंगे तो फिर से वापस फिर से उसी दुनिया में लौट जाउंगा। 

By idiot box

ये रिश्ता से कायरव ने ली विदाई
टीवी के पॉपुलर शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में कायरव का रोल अदा करने वाले चाइल्ड एक्टर तन्मय ऋषि ने शो को अलविदा कह दिया है। इस बात जानकारी खुद उन्होंने अपने फैन्स को सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट में बताया कि वह मोहसिन खान और शिवांगी जोशी के साथ शो की पूरी कास्ट को मिस करेंगे।तन्मय ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा-लाइफ में दो चीजें सबसे मुश्किल होती हैं। पहली बार हैल्लो कहना और फिर आखिरी बार गुडबाय बोलना। आखिरकार बाय-बाय ये रिश्ता क्या कहलाता है.. शुक्रिया राजन सर। मैं नायरा दीदी और कार्तिक भईया के साथ ये रिश्ता क्या कहलाता है परिवार के सभी क्रू मेंबर्स को मिस करुंगा।चाइल्ड एक्टर तन्मय ने शो में अपने रोल कायरव से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। यही कारण है कि उन्हें इंस्टाग्राम पर 80 हजार के करीब लोग फॉलो करते हैं। तन्मय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को उनकी मां हैंडल करती हैं।

Related Articles