हथियार जमा करने का आज आखिरी दिन, 15,500 शेष, चूके तो लाइसेंस होगा जब्त

शस्त्र नियत अवधि तक जमा न करने वालों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।


ग्वालियर, बिच्छू डॉट कॉम। उपचुनाव के चलते जिले में शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के बाद शस्त्र जमा करने का आखिरी दिन सोमवार को रहा। 31000 लाइसेंस में से 15500 जमा हो चुके हैं और शेष 15500 जमा करने के लिए सोमवार का ही दिन शेष था। एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में शस्त्र जमा होना संभव नहीं है इसलिए सोमवार को प्रशासन हथियार जमा करने की अवधि में छूट के आदेश भी जारी कर सकता है। उधर पुलिस अधीक्षक ने शस्त्र लाइसेंस धारकों से साफ कहा है कि सोमवार शाम तक सभी हथियार जमा कर दिए जाएं वरना आगामी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह 22 सितंबर को ही आदेश में साफ कर चुके हैं कि शस्त्र नियत अवधि तक जमा न करने वालों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात रहे कि उपचुनाव की घोषणा होने की वाली है और ग्वालियर में तीन विधानसभा सीटों ग्वालियर,ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है। जिला कलेक्टर की ओर से 22 सितंबर को जिलेभर के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं और 28 सितंबर तक हथियार जमा कराने के लिए निर्धारित किया गया है। अभी तक के आदेश के अनुसार सोमवार शाम तक शस्त्र जमा नहीं किए गए तो लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को दिए निर्देश: पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होने कहा है कि सभी थाना प्रभारी नियम दिनांक तक अपने अपने क्षेत्रों के शस्त्र लाइसेंस जमा कराएं ।निर्धारित अवधि तक शस्त्र जमा न कराने वालों पर आगामी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जाए।
सोमवार को था अंतिम दिन: एडीएम, ग्वालियर किशोर कान्याल ने बताया कि शस्त्र लाइसेंस धारकों को सोमवार तक अपने शस्त्र संबंधित थानों में जमा कराने का आदेश है। शस्त्र जमा न कराने वाले शस्त्र धारकों के लाइसेंस आदेशानुसार निरस्त किए जाएंगे। अवधि बढ़ाने को लेकर अभी नया आदेश नहीं है।

Related Articles