मंच पर काम का टेस्ट, मंत्री ने युवक से कराई कटिंग और शेविंग, फिर सैलून के लिए दिए 60 हजार

प्रदेश में शिवराज सरकार के वन मंत्री विजय शाह की खूब चर्चा हो रही है। विजय शाह ने मंच से खंडवा में दरियादिली दिखाई है। मंच पर कटिंग और शेविंग करवाने के बाद उन्होंने युवक को सैलून खोलने के लिए 60 हजार रुपए दिए हैं।


खंडवा, बिच्छू डॉट कॉम। शिवराज सरकार के मंत्री विजय शाह की दरियादिली सामने आई है। वन मंत्री विजय शाह से खंडवा दौरे के दौरान एक युवक ने सैलून खोलने के लिए मदद मांगी थी। मंत्री विजय शाह ने युवक की बात को गौर से सुनी। फिर उसके बाद मंत्री ने मंच पर ही युवक का टेस्ट लिया। युवक ने मंच पर ही मंत्री की कटिंग और सेविंग की। युवक के काम से मंत्री काफी प्रभावित हुए और उसे सैलून खोलने के लिए 60 हजार रुपए की आर्थिक मदद की है। मंत्री की दरियादिली से युवक भी काफी खुश है। वहीं, मंच पर कटिंग और सेविंग करवाते हुए वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। मंत्री जी की इस दरियादिली की लोग जम कर तारीफ भी कर रहे हैं। दरअसल, प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह खंडवा जिले के आदिवासी ब्लॉक खालवा के ग्राम गोलाई माल के दौरे पर थे। जब वे एक मंच से कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तब एक ग्रामीण ने सैलून के लिए मदद मांगी। मंत्रीजी ने उससे पूछा कि तुम्हें यह काम आता भी है या नहीं। मंच पर मेरी कटिंग और सेविंग कर तुम्हें बताना होगा। मंत्री जी की बात सुन कर युवक दौड़ते हुए अपने घर गया और वहां से औजार लेकर आया। उसके बाद मंच पर ही वन मंत्री विजय शाह की उसने कटिंग और सेविंग की। मंत्री जी उसे काम से बहुत प्रभावित हुए। फिर उसे 60 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी। 50 हजार रुपये उसे सैलून के सामान खरीदने के लिए दिए और 10 हजार रुपए दिए। साथ ही कहा कि अब आत्मनिर्भर बन कर दिखाओ। आगे और जरूरत पड़ी तो फिर याद करना।
500 रुपए का इनाम भी दिया: वन मंत्री विजय शाह उसके काम से इतने प्रभावित थे कि आर्थिक मदद के रूप में 500 रुपये का इनाम भी दिया। इसके साथ ही लोगों से अपील है कि सभी लोग आत्मनिर्भर बने। प्रधानममंत्री स्वनिधि योजना के तहत आप 10 हजार रुपये का लोन लें और अपना छोटा-मोटा कारोबार शुरू करें। 1 साल तक ब्याज शासन देगा।

Related Articles