एनसीबी की जांच में दावा: जिस पैडलर्स से ड्रग्स लेती थीं रिया वो डार्कनेट करता था इस्तेमाल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रहीं एजेंसियां रोज नए-नए दावे कर रही हैं.
नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रहीं एजेंसियां रोज नए नए दावे कर रही हैं. बॉलीवुड एक्टर की मौत के डार्कनेट कनेक्शन की जांच कर रही एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ) के हाथ एक अहम जानकारी आई है। एनसीबी का दावा है कि रिया चक्रवर्ती जिस पैडलर्स से ड्रग्स लेती थी, वह डार्कनेट के जरिए विदेशों से ड्रग्स मांगता था। बता दें कि रिया चक्रवर्ती के कुछ व्हाट्सएप चैट सामने आए हैं जहां ड्रग्स खरीदने की चर्चा सामने आई थी. वहीं दूसरी तरफ मामले की जांच कर रही सीबीआई रविवार को लगातार तीसरे दिन रिया से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने उनसे शुक्रवार को करीब 10 घंटे और शनिवार को 7 घंटे पूछताछ की थी। मुंबई के डीआरडीओ स्थित गेस्ट हाउस में यह पूछताछ की गई थी। जांच एजेंसी की टीम इसी गेस्ट हाउस में ठहरी है।
क्या है डार्कनेट : डार्कनेट को जुर्म की दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म माना जाता है। इस प्लेटफॉर्म पर ड्रग्स, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग समेत किसी भी वारदात के लिए सामान मिलता है। दुनिया मे सिर्फ 4 फीसदी लोग ही इंटरनेट के स्पेस का इस्तेमाल करते है, 94 फीसदी स्पेस डार्कनेट या डीप डार्कनेट में इस्तेमाल होता है। डार्कनेट के जरिये फेक आईडी तैयार करके किसी भी तरह ने जुर्म के टूल्स को मंगाया जा सकता है। आईडी फर्जी होने की वजह से आरोपी तक पहुंचना बेहद मुश्किल होता है।

ड्रग्स ग्रुप चैट लीक होने के बाद बढ़ीं रिया की मुश्किलें, अब सीबीआई के सवालों की ये है इनसाइड डिटेल
रीसेंटली रिया के कुछ चैट्स सामने आए हैं जिसमें वे एक ड्रग वॉट्सऐप ग्रुप का हिस्सा हैं। सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से पहले दिन करीब 10 घंटे पूछताछ की गई थी। दूसरे दिन भी वह सीबीआई के सवालों का सामना सात घंटे तक सामना किया। रविवार को भी डेढ़ घंटे से पूछताछ जारी है। साथ में उनके भाई शौविक और साथ काम करने वाला स्टाफ भी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी की टीम में एसपी नूपुर प्रसाद हैं ,जो रिया से सवाल कर रही हैं। रिपोर्ट्स थीं कि पहले राउंड की पूछताछ में रिया से यूरोप ट्रिप, सुशांत के साथ उनके रिश्ते और 8 से 14 के बीच जो कुछ हुआ उस पर सवाल किए गए। वहीं रिया से दूसरे दिन सीबीआई ने ड्रग्स, डिप्रेशन और पैसों के लेनदेन पर पूछताछ की। सुशांत के घर वालों पिता ओपी राजपूत, बहन मीतू से सोमवार को पूछताछ की जाएगी।

Related Articles