भाजपा में होता है हर कार्यकर्ता के काम का मूल्यांकन: रणवीर सिंह रावत

  • सभी जाति,वर्ग और क्षेत्र को ध्यान में रखकर बनाई नई कार्यकारिणी
    भोपाल/हृदेश धारवार/बिच्छू डॉट कॉम।
    मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपनी नई टीम तैयार कर ली है। यह पहला अवसर है जब संगठन में इतने बड़े स्तर पर पुराने लोगों को साइड लाइन करते हुए नए लोगों को मौका दिया गया है। संगठन में इस बार अधिक से अधिक युवाओं को जिम्मेदारी दी गई है। वीडी शर्मा का यह नया प्रयोग कितना सफल होगा ? इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। बात सिर्फ नगरीय निकाय चुनाव तक सीमित नहीं है बल्कि 2023 के विधानसभा चुनाव को भी ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया गया है। भाजपा में हुए इस बदलाव पर जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत ने बिच्छू डॉट कॉम से कहा कि बदलाव एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। भारतीय जनता पार्टी में हर कार्यकर्ता के काम मूल्यांकन होता है। उसी के आधार पर जिम्मेदारी तय की जाती है।
    हमारे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भविष्य की भाजपा को ध्यान में रखते हुए नई टीम बनाई है। इसमे सभी जाति,वर्ग और क्षेत्र का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सभी निर्णय सामुहिक होते हैं। रावत ने कहा कि मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव होने हैं इसको देखते हुए संगठन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम निरंतर चलते रहते हैं।
    व्यक्तित्व निर्माण का काम करती है भाजपा
    रणवीर सिंह रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी व्यक्तित्व निर्माण का भी काम करती है। संगठन में सभी कार्यकर्ताओं को काम करने का मौका दिया जाता है। भाजपा ही एक ऐसा राजनीतिक दल हैं, जहां सबको बराबरी का दर्जा दिया जाता है। यहां लीडरशिप विकसित की जाती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में बीजेपी के सभी मंडल पदाधिकारियों के प्रशिक्षण वर्ग हुए। प्रशिक्षण वर्ग के जरिये हम कार्यकर्ताओं को अनुशासन में ढालने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में भी अनुशासन बहुत जरूरी है। कार्यकर्ता ही संगठन की पहचान और उसकी ताकत होते हैं।
    वरिष्ठों के अनुभव से सीखते हैं युवा
    बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी में वरिष्ठों को साइड लाइन करने के सवाल पर रणवीर सिंह रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज जिस मुकाम पर पहुंची है, उसमें वरिष्ठों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हम आज भी उन्हीं के अनुभवों से सीखते हैं। युवाओं के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेरणापुंज है। उनसे प्रेरणा लेकर ही हम भाजपा संगठन को मजबूत करने की दिशा में करते है। पार्टी में सभी को काम करने का मौका मिलना चाहिए।

Related Articles