उत्तरभारत में कड़ाके की ठंड, दिल्ली में घना कोहरा

भोपाल/नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अभी ठिठुरन वाली ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। विभाग ने कहा है कि उत्तर/उत्तर-पश्चिम से आने वाली शुष्क हवाओं के प्रभाव के चलते न्यूनतम पारे में कमी आने की संभावना है। इसके चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में अगले तीन दिनों तक बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। छत्तीसगढ़ के जशपुर में पारा लुढ़कने के बाद बर्फ जम गई। पंजाब में तीन दिन शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। यहां कई शहरों में विजिबिलिटी 10 मीटर तक हो गई है। आईएमडी के मुताबिक अभी 45 दिन की ठंड बाकी है।
भोपाल में दिन के तापमान में 2.3 डिग्री का इजाफा
मप्र के भोपाल में दिन में ठंडक से राहत है। दिन के तापमान में दूसरे दिन भी इजाफा हुआ। शुक्रवार को यह 27.8 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुवार के मुकाबले इसमें 2.3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। दिन में धूप भी निकली, जिससे सुबह 11:30 बजे ही पारा 24 डिग्री पार पहुंच गया था। उत्तर से आ रही सर्द हवा के कारण शहर में रात में मौसम के तेवर ठंडे बने हुए हैं। रात का तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया।
इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने कहा है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले दो दिनों के दौरान गरज-बिजली के साथ बारिश हो सकती है। 19 जनवरी के आसपास तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और कर्नाटक के दक्षिणी इलाकों समेत तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे भी बारिश के हालात बने रहेंगे और बारिश भी हो सकती है।

Related Articles