इस साल लॉन्च होंगी कुछ खास कारें, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम।

ऑटो इंडस्ट्री के लिए साल 2020 कुछ खास नहीं रहा। कोविड -19 की वजह से बिक्री में कमी जरूर आई लेकिन फेस्टिव सीजन से ही बिक्री फिर से ठीक होती नजर आ रही है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स के लिए साल 2021 बेहद खास होने वाला है क्योंकि कंपनी इस साल अपनी कुछ बेहतरीन कारों को लॉन्च करने वाली है। आज हम आपको टाटा मोटर्स की उन्हीं बेहतरीन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2021 में लॉन्च होने जा रही हैं।

टाटा ग्रेविटास एसयूवी: टाटा हैरियर एसयूवी की जबरदस्त सफलता को देखते हुए टाटा मोटर्स जल्द ही ग्रेविटास एसयूवी को लॉन्च करने जा रहा है। इस एसयूवी को साल 2021 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाएगा। ग्रैविटास आकार में हैरियर से काफी ब?ी है और इसमें पावरफुल इंजन दिया जाएगा। ये एसयूवी बेहतरीन फीचर्स और बेहतरीन स्पेस के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। ऐसे में जिन लोगों की फैमिली बड़ी है इनके लिए ग्रैविटास एक परफेक्ट एसयूवी साबित होने वाली है। ग्रेविटास को सबसे पहले ऑटो एस्पो 2020 में पेश किया गया था और तब से ही भारतीय ग्राहकों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है। इसे हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा।

टाटा अल्ट्रोज ईवी: भारत में टाटा अल्ट्रोज ईवी प्रीमियम हैचबैक की जबरदस्त सफलता को देखते हुए कंपनी एक बार फिर से इसकी लोकप्रियता भुनाने की तैयारी में है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स अब इस हैचबैक का इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार टाटा अल्ट्रोज ईवी में 30 केडब्ल्यूएच क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे ये ईवी फुल चार्ज होने के बाद 350 किमी की दूरी तय कर पाएगी। खास बात ये है ये बेस्ट इन सेगमेंट फीचर्स से लैस होगी जो ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से दिए जाएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 10 लाख के आस-पास हो सकती है।

टाटा टिगोर ईवी फैसलिफ्ट: टाटा मोटर्स जल्द ही भारत में टिगोर ईवी फैसलिफ्ट को इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च करने वाली है। इस कार में 21.5 केडब्ल्यू की बैटरी दी जा सकती है जिसकी मदद से ये कार 40बीएचपी की पावर और 105एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। ये कार फुल चार्जिंग में 213 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी। इस कार की लॉन्चिंग 2021 के आखिर तक हो सकती है।

टाटा अल्ट्रोज टर्बो: मार्केट में बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा को देखते हुए टाटा मोटर्स अपनी प्रीमियम हैच बैक कार अल्ट्रोज को टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में उतार सकता है। जानकारी के अनुसार कंपनी साल 2021 में अल्ट्रोज टर्बो पैट्रोल वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। इस कार को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। भारत में इस कार की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो चुकी है।

Related Articles