नए अवतार में जल्द पेश होगी Kawasaki Ninja 300

Kawasaki

बिच्छू डॉट कॉम।  Kawasaki जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सुपरबाइक Ninja 300 के नए अवतार को पेश करने जा रही है। इसी सप्ताह इस दमदार स्पोर्ट बाइक से पर्दा उठा था, हालांकि अभी कंपनी ने इस बाइक को अपने आाधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग शुरु हो चुकी है। Kawasaki ने हाल ही में इस बाइक से जुड़ी बातों का खुलासा किया था। इसमें कंपनी नए ग्रॉफिक्स के साथ अपडेटेड इंजन का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसकी तकनीक और फीचर्स के बारे में अन्य कोई जानकारी कंपनी द्वारा साझा नहीं की गई है। साल 2018 में कंपनी ने इस बाइक में कुछ लोकल (स्थानीय) कंपोनेंट्स का प्रयोग किया था। ऐसी उम्मीद है कि इस साल बाजार में उतारी जाने वाली बाइक में लोकल कंपोनेंट्स की संख्या में इजाफा होगा।

पिछली बार कंपनी ने इसमें लोकल हेडलाइट्स, पैनल्स, ब्रेक्स, केबल्स और टायर का इस्तेमाल किया था। यदि कंपनी लोकल कंपोनेंट्स में इजाफा करती है तो निश्चित तौर पर बाइक की कीमत में कमी आएगी। ये बाइक लाइम ग्रीन पेंट के साथ ही इबोनी और ब्लैक कलर में भी उपलब्ध होगी। नए ग्रॉफिक्स के अलावा एक्सटीरियर में अन्य कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। डिजाइन और फीचर्स भी मौजूदा मॉडल जैसे ही होंगे। इसमें ट्विन पॉड हेडलाइट्स, फेयरिंग इंटिग्रेटेड फ्रंट ब्लिंकर्स, मसक्यूलर फ्यूल टैंक, स्पलिट स्टाइल सीट, क्रोम हीट शिल्ड और आकर्षक एग्जॉस्ट (साइलेंसर) का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि नई बाइक के मैकेनिकल के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारों का मानना है कि नई Kawasaki Ninja 300 में कंपनी 296 cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, 4 स्ट्रोक पैरलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल करेगी। जिसे नए BS6 मानक के अनुसार तैयार किया गया है। ये इंजन 39 PS की पावर और 27.0 N.m का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो शॉक सस्पेंशन के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा।

हालांकि लॉन्च से पहले नई Ninja 300  की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन डीलर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बाइक की कीमत तकरीबन 3 लाख रुपये के आसपास होगी। इस बाइक को मार्च महीने में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा, और तब तक हमें इस बाइक से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए इंतजार करना होगा। 

Related Articles