Bounce ने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

Bounce

बिच्छू डॉट कॉम। Bounce ने अपने फ्लीट में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक कंपनी की आधिकारिक मोबाइल ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही लॉन्ग टर्म रेंटल प्लान के तहत भी उपलब्ध है। फिलहाल ये सुविधा केवल बेंगलुरु के लिए ही दी जा रही है। दरअसल, Bounce के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम N3310 है, जिस पर कंपनी कई महीनों से काम कर रही थी। ये स्कूटर पूरी तरह से इन-हाउस प्रोडक्शन का नतीजा है। हालांकि पिछले साल इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था, इसका प्रोडक्शन मॉडल उससे थोड़ा अलग है। जैसे कि इसका वाइजर पहले जैसा लंबा नहीं है और इसकी हेडलाइट भी छोटी हो गई है।

स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन की जगह पर कन्वेंसनल स्प्रिंग लोड का प्रयोग किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डुअल थीम से सजाया गया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी हद तक मोपेड जैसा है। फुट रेस्ट को आगे की तरफ लगाया गया है, जो कि ज्यादा आरामदेह ड्राइविंग प्रदान करता है। ड्राइविंग रेंज: Bounce इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसे आसानी से बाहर निकाला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा है। बता दें कि, बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को Revolt Motors द्वारा तैयार किया गया है। ये बहुत ही उपयोगी और आसान सिस्टम है।

 इसमें यूजर को बार बार वाहन के बैटरी को चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिलती है। यूजर वाहन में दिए गए बैटरी के अलावा अतिरिक्त बैटरी भी रख सकता है और जरूरत पड़ने पर आसानी से स्कूअर की बैटरी को बदल सकता है। सामान्य तौर पर किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी को चार्ज होने में कुछ घंटे जरूर लग जाते हैं, इस स्थिति में बैटरी स्वैपिंग बेहद ही उपयोगी साबित होती है। ये मोबाइल में बैटरी बदलने जितना आसान होता है। कंपनी ने इस स्कूटर को किफायती बनाने के लिए इसे बेहद ही आकर्षक कीमत के साथ पेश किया है। इस स्कूटर को एक मुश्त पेमेंट कर के भी खरीदा जा सकता है और ये स्कूटर सब्सक्रिप्शन प्लान और रेंट के तहत भी उपलब्ध है। इसकी कीमत 46,000 रुपये तय की गई है। हालांकि वन टाइम पेमेंट विकल्प के तौर पर इस स्कूटर के साथ बैटरी नहीं दी जा रही है जो कि लीज प्रोग्राम के तहत उपलब्ध है। अभी ये स्कूटर केवल बेंगलुरु में ही उपलब्ध है। 

Related Articles