TVS Jupiter का किफायती वैरिएंट लॉन्च

TVS Jupiter's affordable variant launched

बिच्छू डॉट कॉम। TVS Motors ने आज घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग स्कूटर Jupiter के सबसे किफायती वैरिएंट को लॉन्च किया है। इस नए वैरिएंट को कंपनी ने शीट वहाइट मेटल नाम दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की कीमत 63,497 रुपये तय की गई है।  इस नए स्कूटर के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने Jupiter के अन्य वैरिएंट्स की कीमत में भी इजाफा किया है। अलग अलग वैरिएंट्स की कीमत में 1,645 रुपये से लेकर 2,770 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। इस नए वैरिएंट के साथ अब बाजार में इस स्कूटर के कुल पांच वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। यह नया वैरिएंट इस स्कूटर को और भी किफायती बनाता है।

बता दें कि, इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 65,497 रुपये, ZX वैरिएंट की कीमत 68,247 रुपये और ZX डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 72,347 रुपये है। वहीं टॉप स्पेक्स क्लॉसिक वैरिएंट की कीमत 72,472 रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। नई शीट मेटेल वैरिएंट इस स्कूटर को और भी सस्ता बनाता है।  TVS Jupiter के इस नए वैरिएंट को कंपनी ने केवल नया लुक दिया है, इसके अलावां इसमें किसी तरह का कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 110 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.4 bhp की पावर और 8.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर में इकोनोमीटर दिया है जिसमें इको मोड और पावर मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने LED हेडलैंप, टेललैंप और अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है। स्कूटर में दिया गया 2 लीटर का ओपेन ग्लव बॉक्स, USB चार्जर और सीट के नीचे 21 लीटर का स्टोरेज स्पेस इसे और भी उपयोगी बनाता है। 

Related Articles