विदेश यात्रा करने से दूर हो जाता है दुर्भाग्य

Traveling abroad removes bad luck

हमारे जीवन में कभी-कभी ऐसा समय आता है कि मुसीबतें दूर होने का नाम ही नहीं लेती हैं। एक से छुटकारा मिले तो दूसरी सामने आ खड़ी होती है। दुर्भाग्य ऐसी चीज है जो एक बार साथ लग गया तो आसानी से छोड़ने वाला नहीं। दुर्भाग्य को दूर भगाने और सौभाग्य को जिंदगी में लाने के लिए हम वास्तु में बताए इन उपायों को आजमा सकते हैं। आइए जानते हैं….

सबसे पहले अपने घर को व्यवस्थित रखें। घर की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। रोजाना घर में सुगंधित धूप-अगरबत्ती जलाएं और कपूर का धुआं करें। मकड़ी के जालों और धूल को घर में न आने दें। दिन ढलते ही पूरे घर में सभी लाइट्स जला दें। किसी भी कोने में अंधेरा न रहने पाए।

माना जाता है कि किसी दूसरे देश की यात्रा करने से दुर्भाग्य से पीछा छूट जाता है। आप अपने देश से जितना दूर जा पाएं उतना ही अच्छा  है। समंदर पार करना या किसी ऐसी जगह जाना जहां का टाइम जोन आपके देश से अलग हो तो ऐसा करना और भी बेहतर परिणाम देता है। घर के अंदर छाता खोलना भी दुर्भाग्य माना जाता है। कपड़े पहनते वक्त अपना बायां हाथ-बायां पैर पहले इस्तेमाल करें। दुर्भाग्य को दूर भगाने के लिए पहली बार पहने जाने वाले कपड़ों की जेब में पैसे न रखें। 

Related Articles