रविवार के दिन जन्‍मे लोग इन खास गुणों के होते हैं मालिक

People born on Sunday have these special qualities.

 
बिच्छू डॉट कॉम।  सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित होता है रोज ही लाखों बच्चे जन्म लेते हैं उनकी तारीख और दिन के हिसाब से भविष्य का निर्धारण होता है साथ ही उसके गुणों के बारे में भी पता चलता है हर दिन का अपना महत्व होता है सप्ताह की शुरूआत रविवार से होती है इस दिन जन्मे लोगों के अंदर कई गुण होते हैं।

  • रविवार के दिन पैदा होने वाले लोग कर्मठ, साहसी, बलवान, क्रोध से युक्त, किसी के दवाब में ना रहने वाले, न्याय प्रिय होते हैं. बल पूर्वक न्याय हासिल करते है. बाहरी रूप से मजबूत होते हैं. लेकिन समस्याओं के आते ही अधीर हो उठते हैं घमंड व आंख मूंद कर विश्वास करना इन पर भारी पड़ता है।
  • इनका सबसे बड़ा दोष अस्थिरता का होना है.दृढ व्यक्तित्व वाले, सर्जन शक्ति युक्त, महत्वाकांक्षी तथा दृढ मनोबल, संकल्प बल और इच्छा शक्ति की मदद से अपने उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं दिल से अच्छे होते हैं लेकिन वाणी के कारण परेशान रहते हैं।
  • दूसरों की बातों में आकर धोखे भी खाते हैं. भरा-पूरा परिवार होता हैं शादी के बाद जीवन में अत्यधिक बदलाव आते हैं।
  • ऐसे लोगों के कई मित्र बनते हैं, लेकिन टिक नहीं पाते हैं लोग इनका मान सम्मान करते हैं इनका प्रेम संबंध अत्यधिक मजबूत होते हैं ये अपने प्रेम को अंतिम प्रयास तक बनाए रखने की कोशिश करते हैं।
  • ऐसे लोग हृदय रोग, बुखार, हड्डी से जुड़े रोग, उच्च रक्तचाप, खून से सम्बंधित रोग, बालों का झडना या गंजापन, थकान, पीठ दर्द व गर्मी द्वारा उत्पन्न रोग होते हैं।
  • सरकारी क्षेत्र या प्रशासन से जुड़े होते हैं इसके लोग डाक्टर, ऊर्जा से जुड़ें क्षेत्र, राजनीतिज्ञ, निर्माण कार्य, सरकारी- सॉफ्टवेयर इंजीनियर, पुलिस, ज्वैलर्स, निरीक्षक, संचालक, मैनेजर, नाटक या चलचित्र के डायरेक्टर, और निर्माता, संशोधन कार्य, अध्यापक के रुप में कार्य करते हैं।

Related Articles