कमजोर ग्रहों की सूचना देते हैं खाने की आदतें

Eating habits suggest weak planets

बिच्छू डॉट कॉम। खाने के शौकीन हर तरह का खाना खाते हैं लेकिन कुछ चीजें लोगों की फेवरेट बन जाती हैं खाने की वजह से हेल्थ ही अच्छी नहीं होती बल्कि ग्रहों की स्थिति का भी पता चलता है लोग अक्सर अपने ग्रहों के बारे में जानने के लिए कुंडली की मदद लेते हैं लेकिन खाने की पसंदीदा चीजें बता सकती हैं कि आपका कौन सा ग्रह कमजोर है खाने की आदतें आपके कमजोर ग्रहों की सूचना दे देते हैं।

मंगल
मंगल ग्रह कमजोर होने पर व्यक्ति को बहुत अधिक मीठा या बहुत अधिक तीखा खाना पसंद आता है अगर ऐसा व्यक्ति मीठा खाने लगे तो तो बहुत सारा शहद भी खा सकता है या अचानक उसे बहुत तीखा खाने का ही मन करता है ऐसे लोग खाने में लाल मिर्च भी बहुत खाते हैं।

बृहस्पति
अगर पीले रंग की खाने की वस्तुएं ज्यादा पसंद आती हैं या अचानक ज्यादा पसंद आने लगी हैं तो समझें कि आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है या अभी कमजोर हो गया है पीली दाल, पीले रंग की मिठाइयां खाने की इच्छा होती है।

सूर्य
ऐसे लोग अपने खाने में हमेशा एक्स्ट्रा मीठा या नमक मिलाकर खाते है अगर ये स्नैक्स भी खाएं तो उसमें भी अलग से सॉस और नमक डालकर खाते हैं।

बुध
ऐसे लोग खाना कच्चा खाते भी दिख जाएंगे हरी मटर, गाजर, मूली ही नहीं, ये आपको कच्चा चावल खाते भी दिख जाएं तो भी बड़ी बात नहीं. इन्हें हमेशा कुछ ना कुछ खाने की तलब होती है।

चंद्रमा और शुक्र
जिस किसी भी जातक की कुंडली में चंद्रमा या शुक्र कमजोर हो उन्हें अपने खाने में सफेद चीजें ज्यादा पसंद आती हैं।

शनि
अगर बहुत ज्यादा तला-भुना और ऑयली खाना पसंद है तो इसका अर्थ है कि आपकी कुंडली में शनि ग्रह कमजोर है ऐसे लोग सरसों तेल में बना खाना भी खूब पसंद करते हैं और सरसों तेल की खुशबू भी उन्हें बहुत पसंद होती है शनि से संबंधित चीजें खाना जैसे साबुत उड़त की दाल या इससे बनी खिचड़ी पसंद होता है।

Related Articles