पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में मधुरता के लिए तकिए के नीचे इन चीजों को न रखें

Do not keep these things under the pillow for sweetness in relationship with partner

बिच्छू डॉट कॉम। घर के बड़े बूढ़े सोने से पहले भगवान का नाम लेकर या हनुमान चालीसा पढ़कर सोने की सलाह देते हैं। ऐसा करने से सोते समय भय का एहसास नहीं होता है। वहीं कुछ लोगों की आदत होती है कि वो सिरहाने पर ही अपने हेयर क्लिप, वॉलेट, किताब जैसी चीजें रखकर सो जाते हैं।

वास्तु शास्त्र में देखा जाए तो ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिनको तकिए के नीचे रखने की मनाही होती है। ये ना सिर्फ नकारात्मकता बढ़ाते हैं बल्कि पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में भी उतार चढ़ाव लाने लगते हैं। रिश्ते में दरार तक की नौबत आ जाती है। ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें आपको अपने तकिए के आसपास बिल्कुल नहीं रखना चाहिए।

दवाइयां
कई लोगों को रात में दवाएं लेनी पड़ती हैं या फिर दिन की शुरुआत उनकी दवा खाकर होती है, ऐसी स्थिति में वो अपनी सहूलियत के लिए दवाइयां तकिए के नीचे रखकर सो जाते हैं। वास्तु शास्त्र में इसे गलत माना गया है, इससे सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। अपनी इस आदत को जल्द से जल्द सुधारें।

जूते चप्पल
ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपने बिस्तर के पास ही जूते चप्पल उतार कर सोने जाते हैं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि हो जाती है। सोते समय अपने जूते चप्पल बेड से दूर रखें।

वॉलेट/पर्स
सोने के दौरान कभी भी सिरहाने के नीचे पर्स रखने की भूल ना करें। धन को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और इनका स्थान तिजोरी में होता है। सिरहाने पर पर्स रखने से बेफिजूल के खर्चे बढ़ जाते हैं और साथ ही रिश्तों की मधुरता भी कम होने लगती है। इसलिए सोते समय पर्स हमेशा अलमारी में ही रखें।

बरतन जिसमें पानी हो
सोने के समय सिरहाने के पास पानी से भरा बर्तन रखकर ना सोएं। इससे चंद्रमा प्रभावित होता है। चंद्रमा के प्रभावित होने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है और वो कई बिमारियों का शिकार हो जाता है।

चाबियां
कुछ लोगों को चाबियों का गुच्छा साथ में लेकर सोने की आदत होती है। वो सोते समय चाबी अपने तकिए के नीचे रख लेते हैं, अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो अपनी आदत बदल लें। अनजाने में ही सही मगर आपके द्वारा की जाने वाली ये गलती घर में पैसों की किल्ल्त को बढ़ा देगी।

Related Articles