सोते समय सिर के पास न रखें ये चीजें

Do not keep these things near your head while sleeping

बिच्छू डॉट कॉम।  वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को रात में सोते वक्त कुछ ख़ास चीजें खुद से सदैव दूर ही रखनी चाहिए यदि ऐसी वस्तुएं स्वयं से दूर न रखी जाये तो ये आप के लिए कई प्रकार की मानसिक और शारीरिक परेशानियों का कारण बन सकती है। वास्तु शास्त्र में मुख्य रूप से पांच वस्तुओं का वर्णन किया गया है, जिनको  सोते  समय दूर रखने में ही भलाई होती है।

किताब या अखबार
इंसान को अपने तकिये के नीचे अखबार या मैगज़ीन जैसी कोई भी पढ़ने की चीज़ नहीं रखनी चाहिए। इस चीज़ों को सोते समय सिर के पास रखने से इंसान का जीवन प्रभावित होता है।

पर्स या पैसे
रात को सोते समय पर्स या बटुआ कभी भी सिर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से मनुष्य हर समय पैसों से सम्बंधित चिंताओं से घिरा रहता है।

कोई डरावनी फोटो या शोपीस
सोते समय कोई डरावनी फोटो या शोपीस भी सिरहाने नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आप तनाव और नेगेटिव थॉट्स के शिकार हो सकते हैं।

जूते-चप्पल
सोते समय कभी भी जूते चप्पल हमारे सिरहाने, बेड के पास या बेड के नीचे नहीं रखने चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति की सेहत और धन दोनों पर ही नेगेटिव इफेक्ट पड़ सकता है।

घड़ी, मोबाइल या इलेक्ट्रिक गैज़ेट
किसी भी तरह के इलेक्ट्रिक गैज़ेट को सिर के पास में रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को बेवजह का मानसिक तनाव हो सकता है।

Related Articles