परिवार में सुख-समृद्धि के लिए जलाएं पीली सरसो और लोबान

Burn yellow mustard and frankincense for family happiness

बिच्छू डॉट कॉम। इंसान घर में सुख और समृद्धि लाने के लिए बहुत सारे उपाय करते है पर सही जानकारी न होने के कारण ये उपाय कभी भी सफल नहीं हो पाते है, पर हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनको करने से आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है और साथ ही इन्हें करना भी बहुत आसान होता है।

ये उपाय

  • जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते है तो इसके लिए जो घर भी आपके घर का सबसे बड़ा व्यक्ति हो उसे गुरुवार के दिन पीला वस्त्र धारण करें। अब परिवार के सभी सदस्य उस व्यक्ति को थोड़े से चावल और थोड़ा सा घी दे दे। इस इकट्ठा किये गए चावल और घी को अपने घर के मंदिर में रख दे।
  • घर में हमेशा लड़ाई झगडे होते रहते है तो इसे दूर करने के लिए पीली सरसो और लोबान को एक साथ जलाएं। इससे जो धुंआ निकले उसे पूरे घर में दिखाएं। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ता है।
  • नियमित रूप से अपने की छत पर पक्षियों के लिए एक बर्तन में पानी और अनाज रखें। ऐसा करने से आपके  घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और साथ ही इससे धन संबंधी बाधाएं दूर होती हैं।
  • अपने घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए थोड़ी सी हल्दी में सिंदूर और घी को मिलाकर पांच बार तिलक लगाएं।
  • रोज़ाना सुबह उठकर नहाने के बाद अपने घर के मुख्य द्वार पर तांबे के बर्तन से जल छिड़कें। ऐसा करने से आपके घर का  वास्तु दोष तो दूर होगा।

Related Articles